आंखें ईश्वर के अनमोल उपहारों में से एक हैं, हमें इनकी देखभाल करनी चाहिए : राज्यपाल

Centre For Sight

News and Media

आंखें ईश्वर के अनमोल उपहारों में से एक हैं, हमें इनकी देखभाल करनी चाहिए : राज्यपाल
November 3, 2023

आंखें ईश्वर के अनमोल उपहारों में से एक हैं, हमें इनकी देखभाल करनी चाहिए : राज्यपाल 

रांची : राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने रविवार को ‘Centre for Sight Eye Hospital’, रांची का उद्‌घाटन किया. मौके पर उन्होंने कहा कि अस्पताल की स्थापना से नयी टेक्नोलॉजी के जरिये यहां के लोगों के आंखों का इलाज संभव हो पाएगा. आंख ईश्वर द्वारा दिये गये अनमोल उपहारों में से एक है. हमें इसकी देखभाल करनी चाहिए. 

मोबाइल पर गेम खेलने की वजह से बच्चों की आखें पर नुकसान 

आज अधिकांश बच्चे बाहर मैदान में न खेलकर प्राय: मोबाइल पर गेम खेलते रहते हैं. इससे उनकी आंखों को नुकसान पहुंचता है. इस स्थिति में बुजुर्गों का दायित्व बढ़ जाता है कि बच्चों को अच्छी और बुरी आदतों की सीख बचपन से दें. वर्तमान जगत की तकनीकी सतत् विकास के लिए आवश्यक है. लेकिन हमें इसके साथ-साथ अपने स्वास्थ्य की रक्षा एवं प्रकृति की रक्षा की ओर भी ध्यान देना होगा. 

एक दिन झारखंड अंगदान में होगा अव्वल राज्य 

राज्यपाल ने कहा कि आज झारखंड से बहुत सारे लोग इलाज के लिए चेन्नई एवं वेल्लोर जाते हैं. हम झारखंड में ऐसी सुविधा विकसित करना चाहते हैं कि यहां के लोगों को बाहर न जाना पड़े. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री लगातार लोगों को अंगदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं. यह एक पुनीत कार्य है. मैंने अपने भ्रमण में देखा है कि यहां के लोग नेक दिल के हैं. एक दिन झारखंड अंगदान में अव्वल राज्य होगा. उन्होंने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य बीमा के प्रति जागरूक करने की भी आवश्यकता है. 

Source: https://www.joharlive.com/news/eyes-are-one-of-the-precious-gifts-of-god-we-should-take-care-of-them-governor/

Posted By: Centre For Sight
Appointment Specialist Locate Us Call Us
"I chose Centre for Sight to get rid of my glasses. Their treatment is permanent, has no side effects and gave me the freedom to live to the fullest."
Select Contact Method
Delhi NCR
Rest of India
Find a Specialist
Locate Us
In Delhi / NCR